November 30, 2021

How to get unlimited youtube shorts?

हेलो दोस्तों आज हम यह पोस्ट जाने वाले हैं How to get unlimited youtube shorts? अगर आपको यह सवाल है तो यह आर्टिकल को पूरा पढ़ें इसमें मैंने आपको बताया है कि आप कैसे , How to get unlimited youtube shorts? 



अगर आप youtube का यूज करते होगे तो आपको अभी के समय में यूट्यूब की ओर से आपको youtube shorts का future आपको देखने मिल रहा है. Tiktok जैसी shorts दुनिया गायब होते गए वैसे ही बड़ी-बड़ी डिजिटल कंपनी जैसे कि, इंस्टाग्राम में अपने ऐप में Instagram reels नया option ऐड किया गया हैं. 


आपको बता दूं कि, Tiktok जैसी shorts जब Market में थी तब उनके करीबन 600 million से अधिक उनके 1 महीने के एक्टिव यूजर्स थे. जब Tiktok मार्केट में था तब यूट्यूब और Instagram apps के यूजर्स काफी कम हो गए थे. लेकिन Tiktok जैसी shorts वीडियोस पर जब से अलग अलग देश की गवर्नमेंट ने बैन लगा दिया है तब से youtube और Facebook की ओर से उनके एप्स में यही Tiktok जैसी shorts वीडियोस का option ऐड कर दिया. 


जिसे हम , youtube की ऐप में इसे youtube shorts का नाम दिया गया. इंस्टाग्राम ने यही shorts वीडियोस को Reels का नाम दिया हालांकि अभी के समय में shorts बनाने वाले ऐप काफी मार्केट में लॉन्च हो गई है लेकिन अभी के समय में youtube shorts और Instagram reels मुख्य shorts कि दुनिया पर राज कर रहे हैं. 


तो आप भी यह एप्स का यूज करते होगे तो आपको कहीं ना कहीं यह सवाल तो जरूर हो आवाज की , How to get unlimited youtube shorts? अभी के समय में सभी लोगों को youtubers बनने का काफी ज्यादा craze चढ़ा है. तो दोस्तों अगर आप भी कम समय में ज्यादा सब्सक्राइबर्स पाना चाहते हो तो आपके लिए youtube shorts किसी चमत्कार से कम नहीं है. 


अगर आप आज ही से जो मेरे नीचे दिए गए तरीके से अगर आप 2 से 3 महीने तक एक काम regular करते हो तो मैं दावे से कह सकता हूं कि आप काफी कम समय में अपने यूट्यूब कि चैनल पर काफी ज्यादा तरक्की हासिल कर सकते हो. तो दोस्तों यह जो तरीके हैं और यही सब तरीके का यूज करके काफी ज्यादा लोग यह youtube shorts कि दुनिया में काफी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हासिल कर रहे हैं. 


How to get unlimited youtube shorts? 


क्या आपको भी unlimited youtube shorts? की जरूरत है तो नीचे दिए गए कुछ तरीके का आप यूज़ करते आपके youtube shorts unlimited contents हासिल कर सकते हो. 


Disclaimer : दोस्तों जो मैंने तरीका बताया है उससे आपको कॉपीराइट स्ट्राइक आने की संभावना है लेकिन मेरे हिसाब से आपको एक बार यह तरीके इस्तेमाल जरूर करें अरे काफी सारे shorts को देखा है जो इसका उपयोग करते हैं तो चलिए शुरू करते हैं. 


अगर आपको shorts कुछ बेहतरीन करना है कृपया करके आप खुद ही अपना कांटेक्ट बनाई है और इसे अपलोड करें क्योंकि अगर आप खुद का कांटेक्ट कर सकते हो तो आपको कॉपीराइट स्ट्राइक आने की संभावना ना के बराबर हो सकती है तो मेरी राय है कि आप अपना खुद का कांटेक्ट ही अपलोड कर 


1. Instagram reels


How to get unlimited youtube shorts?


आपको जानकर हैरानी होगी कि, Instagram reels काफी ज्यादा लोग आज youtube shorts के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. दोस्तों आप लोग Instagram reels अपने youtube shorts अपलोड कर करें मिलियंस में views and traffic ले सकते हो लेकिन आपको कोई भी एक ही टॉपिक पर काम करना होगा, जैसे आप अपने youtube shorts multiniche पर वीडियो अपलोड करते हो तो आपको काफी लोगों को संबंध में मुश्किल होगी कि आखिर आपकी यह चैनल किस टॉपिक पर है 


तो आप जिस भी टॉपिक पर अपनी youtube shorts की यूट्यूब चैनल बनाते हो तो आपको एक ही टॉपिक जैसे कि, Travelling , food, Entertainment, Facets जैसे कोई भी एक ही टॉपिक पर आपको अपनी वीडियो अपलोड करनी है. इसी से आपको कोई भी लोग आपकी youtube shorts को देखना काफी ज्यादा पसंद करेंगे. 


Instagram reels जो आपको पसंद है उसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप ( https://igram.io/) मैं जाकर आपकी जो भी आपको Instagram reels की link उसे पेस्ट कर कर आप अपने फोन की गैलरी में से simply download or save कर सकते हो.


और यह डाउनलोड किए गए वीडियो को आप अपने youtube shorts पर अपलोड कर unlimited youtube shorts ले सकते हो. 


2. Youtube 


How to get unlimited youtube shorts?


अगर आप Youtube का यूज़ करते हो तो यहां पर आपको काफी ज्यादा आपके unlimited youtube shorts के लिए कांटेक्ट मिल जाएगा. तो चलिए जानते हैं आखिर कैसे आप unlimited youtube shorts from youtube से कैसे आप ले सकते हैं. 


अगर आपको कोई भी youtube shorts वीडियो चाहिए तो youtube की ओर से आपको copyright strike भी आ सकती है. तो इसके लिए मैं आपको बता दूंगा कि कोई भी जो वीडियो आपको पसंद आए उसे आप सबसे पहले (https://en.savefrom.net/1-youtube-video-downloader-10/ ) यह वेबसाइट पर जाकर आप जो भी आपको वीडियो यूट्यूब से डाउनलोड करना है उसकी Link paste अपने फोन की गैलरी सेव कर लीजिए . 


जैसे ही वीडियो आपकी फोन में डाउनलोड हो गया हो तो उसे आप video editor apps जैसे कि, kinemaster, powerdirector , inshot app and Canva application का इस्तेमाल करके आप यह वीडियो को 20-30 second convert कर कर आप इसे अपने फोन की गैलरी में सेव कर कर आप youtube shorts पर अपलोड कर सकते हो. मेरा सुझाव है कि आप कृपा करके थोड़ी एडिटिंग अच्छी तरह से करें इससे आपको ज्यादा video attitude देखने में मिले. 


3. Facebook 


अभी के समय में सारे लोग Facebook का यूज़ जरूर करते होगे. मुख्य रूप से आपको Facebook कई सारे कॉमेडी कांटेक्ट और कई सारे इनफॉर्मैटिक कांटेक्ट भी मिल जाएगी. तो आप यह सारे फेसबुक के कांटेक्ट को अपनी गैलरी में सेव कर कर. और यही कंटेंट को आप अच्छी तरह से एडिटिंग कर कर अपने youtube shorts अपलोड कर सकते हो. ऐसा करने पर आपको काफी ज्यादा फेसबुक की ओर से अपने यूट्यूब शॉर्ट्स के लिए कोई सारा कांटेक्ट मिल जाएगा.


दोस्तो आपको बता दूं कि अगर आप अपने youtube shorts 18+ content अगर आप इसका यूज करते हो तो मैं आपको बता दूं कि आपको यूट्यूब की ओर से आपकी चैनल डिलीट हो सकती है मेरा सुझाव है कि आप कृपया करके ऐसी सामग्री का यूज ना करें जिससे यूट्यूब की गाइडलाइन को फॉलो ना करता हो. 


4. MOJ – India’s most popular shorts platform 

How to get unlimited youtube shorts?


जब से भारत में चाइनीस एप्स बैन लगा है तब से Indian market shorts वीडियो के लिए कई सारे एप्लीकेशन हाजिर हो गई है. अभी के समय में भारत में MOJ काफी ज्यादा प्रसिद्ध है. तो दोस्तों अगर आप इस पर अपलोड किए गए कांटेक्ट को अगर आप अपने youtube shorts अपलोड करते हो तो आपको काफी अच्छा ट्राफिक मिल सकता है. फिर से मैं बता देता हूं कि ऐसा करते हो तो आपको यूट्यूब की ओर से कॉपीराइट स्ट्राइक आने की संभावना है इसलिए मैं आपको सुझाव देता हूं कि अगर आप कोई भी वीडियोस डाउनलोड करते हो तो उससे थोड़ा सा भी एडिट करके अपने यूट्यूब पर अपलोड करें . 


इसके लिए आपको सबसे पहले जो भी आपको वीडियोस Moj मैं पसंद आ रही है बस सेलेक्ट कर लीजिए और उसके बाद उसकी लिंक कॉपी करके ( https://botdownloader.com/moj-video-downloader ) यह वेबसाइट में जा कर Link को पेस्ट कर दीजिए , उसके बाद आप वीडियो को अपनी गैलरी में आसानी से सेव कर सकते हो. 


5. MX Takatak


How to get unlimited youtube shorts?


जैसे कि मैंने आपको ऊपर बताया कि आप moj इस्तेमाल कर आसानी से वीडियोस को अपने फोन में सेव कर कर unlimited youtube shorts प्राप्त कर सकते हो . 


अभी के समय में MX Takatak काफी ज्यादा प्रसिद्ध है. तो दोस्तों आप MX Takatak के वीडियोस को यूज कर कर आप अपने youtube shorts के लिए अनलिमिटेड कांटेक्ट ले सकते हो. 


तो सबसे पहले आपको जो भी वीडियो आपको MX Takatak मैं पसंद आ रही है उसकी आप Link कॉपी कर ( takatakvideodownloader.com/ ) यह वेबसाइट पर जाकर इसे पेस्ट कर देनी है उसके बाद वीडियोस को आप आसानी से अपने फोन की गैलरी में सेव कर सकते हो और इसका प्रयोग आप आसानी से कर सकते हो. 


कुछ अच्छे तरीके जिससे आप unlimited youtube shorts पर अच्छी खासी पकड़ बना सकते हैं.


अभी के समय में अगर आप youtube shorts का प्रयोग करते होते तो आपको पता होगा कि, अभी के समय में youtube shorts जो भी आउट ऑफ कंट्री के लोग हैं उनके वीडियोस काफी ज्यादा वीडियो YouTube recommend करता है तो आप भी अपने जो भी यूट्यूब शॉट्स है उसमें आप आउट ऑफ कंट्री के लोगों को कंटेंट अपने वीडियोस में डालकर अच्छी तरह से यहां पर पकड़ बना सकते हो.


दोस्तों youtube shorts पर आपने कई सारे facets की वीडियो सुचारू देखी होगी, तो मेरा सुझाव है कि अगर आप भी कुछ ऐसा कंटेनर अपने यूट्यूब सर्च में अपलोड करते हो तो आपको मिलियंस में ट्राफिक प्राप्त होगा. अगर आप की भी कोई youtube shorts facts पर वीडियोस बनाते हो तो मैं आपको दावे से कह सकता हूं कि आप काफी कम समय में काफी ज्यादा तरक्की हासिल करोगे. 



Last words for How to get unlimited youtube shorts? 


दोस्तों आपको यह पोस्ट में How to get unlimited youtube shorts? सवाल का जवाब प्राप्त हो गया होगा. अगर आपको कोई भी सवाल या फिर कोई डाउट हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताइए. 


और आपको How to get unlimited youtube shorts? या आर्टिकल पसंद आया होगा तो आप इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि WhatsApp, Facebook and Signal messages पर अपने मित्रों के साथ जरूर शेयर करें . 


Om sonawane

Hey, I’m Om. I’m a foundar of notechandfun living in India. I am a fan of technology, travel, and movies. I’m also interested in food and cycling. You can read my articles with notechandfun

View all posts by Om sonawane →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *